सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Top motivational free book pdf in hindi

Top motivational free book pdf in hindi


Top motivational free book pdf in hindi इस पोस्ट में मैं आपको उन most popular motivational book के बारे में बताऊंगा। जो आपके पूरे जीवन को ही बदल देगी। साथ में top motivational free book pdf in hindi downlod करने की link bhi दूँगा जहाँ से आप free में motivational free book pdf को आसानी से downlod कर सकते हैं। 

   बुक सदियों से इंसान की दोस्त रहीं हैं। किताबें हमारी ऐसी दोस्त हैं जो हमारा उस समय में भी साथ देती हैं जब सब हमारा साथ छोड़ देते हैं। ये गम में हमारे साथ रोती हैं तो वहीं खुशियों में खिलखिलाती भी हैं। ये हमें अच्छे बुरे में फर्क करना बताती हैं । हमारी हर उत्सुकता और सवाल का जवाब बढे सुन्दर ढंग से देती हैं। हम किताबों का साथ छोड़ सकते हैं पर ये हमारा साथ कभी नही छोड़ती हैं। जब जीवन में घोर निराशा का अँधेरा होता है तो books ही  उम्मीद की किरण जलाती है। 

     आज मैं आपको most popular aur selling motivational book के बारे में बता रहा हूँ। इन सभी बुक्स मैं ने स्वयं पढ़ा है और मैं   ये गारन्टी से कह सकता हूँ कि यदि आप इन बुक को पढ़ते हो तो ये आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव ला सकती हैं। आप इन बुक की बातों पर अमल करोगे तो आपको सफल होने से कोई नही रोक सकता हैं। हर वो व्यक्ति ,students, व्यवसायी जो जीवन में एक बड़े मुकाम पर पहुँचना चाहते हैं , जल्दी कामयाब होना चाहते हैं तो उनको Top motivational free book pdf in hindi जरूर पढ़ना चाहिए ।

Top motivational free book pdf in hindi लिस्ट :- 


1. रहस्य (The Secret) By Rhonda Byrn free book pdf in hindi :-


यह 2006 की बेस्ट सेलिंग बुक थी। ऐसे Rhonda Byrn ने लिखा था । इस बुक का अनुवाद लगभग 50 भाषाओ में हो चूका है तथा 30 मिलियन से भी अधिक कॉपी बेंची जा चुकी है। इसी से आप समझ सकते हो की यह बुक कैसी होगी? इस book में लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन  के बारे में बताया गया है कि हम किसी भी चीज को कैसे आकर्षित कर सकते हैं। हम जो भी अमीर , गरीब, सुखी ,  दुःखी हैं वो हमने उसेे खुद आकर्षित हैै। 
            यह एक बहुत ही अच्छी motivational book है। जो आपके जीवन को पूर्णतः बदल देगी। इस बुक पर एक movie भी बन चुकी  है। जिसे आप youtube पर फ्री में dekh सकते हो।

रहस्य (The Secret) By Rhonda Byrn free book pdf in hindi की download लिंक :-


Top motivational free book pdf in hindi

 

यहाँ से आप रहस्य (The Secret) By Rhonda Byrn free book pdf in hindi को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए कृपया नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें




2.अग्नि की उडान ( Wings Of Fire ) By Dr. APJ Abdul Kalam  :-


Top motivational free book pdf in hindi


 इस किताब के लेखक  Dr APJ Abdul kalam और अरुण तिवारी हैं। इस किताब को 1999 में प्रकाशित किया गया। यह भारत की most motivational book में से एक है। इसमें  मिसाइल मैन कलाम के जीवन संघर्ष के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है। कैसे एक साधारण परिवार का लड़का मिसाइल मैन बना इस सफर का पूर्ण वर्णन इस किताब में किया गया है। यह बुक बताती है कि जीवन चुनोतियों से भरा होता है उन पर कैसे विजय पाना है। आप को एक बार यह motivational book wings of fire जरूर पढ़ना चाहिए।

अग्नि की उडान ( Wings Of Fire ) By Dr. APJ Abdul Kalam  free book pdf download :-

Wings of fire motivational book की pdf free में download करने के लिए कृपया नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें-


Wings Of Fire book pdf download click here


3. जीत आपकी (You Can Win)  by Shiv Khera :-


Top motivational free book pdf in hindi


शिव खेड़ा  दुयारा लिखित यह book international best selling book  है जिसे 1998 में प्रकाशित किया गया था। इस किताब का मुख्य quote है " जितने वाले कोई अलग काम नही करते , वे हर काम को अलग ढंग से करते हैं।"
        Shiv kheda ने इस motivational book में stories और quotes से ये बताने का सफल प्रयास किया है कि कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में कैसे सफलता प्राप्त कर सकता है। यह एक बहुत ही बेहतरीन motivational book है। इस बुक की 21 भाषायों में 32 लाख से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते है कि यह बुक कैसी होगी?

जीत आपकी (You Can Win)  by Shiv Khera की free pdf book download :-

इस international best selling book  को डाउनलोड करने के लिया कृपया नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें।


जीत आपकी (You Can Win)  by Shiv Khera free book pdf download click here



4.  Rich Dad , Poor Dad  By  Robert Kiyosaki ;-


Top motivational free book pdf in hindi


यह एक बेस्ट सैलिंग बुक है। जो बताती है कि अमीर कैसे बना जा सकता है? नौकरी से आप अमीर नही बन सकते यदि आपको अमीर बनना है तो आपको निवेश करना होगा। इस बुक में वित्तीय साक्षरता के बारे में बताया गया है। यदि कोई कम पढ़ा लिखा है पर उसे वित्तीय साक्षरता का ज्ञान है तो वो आसानी से अमीर बन सकता है। यह एक best selling motivational book है। जो आपको अमीर बनने के कई सारे प्रभावशाली तरीके बताती है । यदि आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो इस best motivational book को जरूर पड़ें। इस बुक की हिंदी audio आप youtube पर सुन सकते हैं।


  Rich Dad , Poor Dad By  Robert Kiyosaki  free pdf in hindi download :-

इस international best motivational book की हिंदी pdf download करने के लिए नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें


Rich dad poor dad free book pdf in hindi download click here





5. सकारात्मक सोच की शक्ति By Norman Vincent Peale  :-


Top motivational free book pdf in hindi


यह एक top motivational book है। जिस लोगो ने काफी पसंद किया । इस में बतया गया है कि कैसे हम अपनी सोच को सकारात्मक रखें और सकारात्मक सोच के क्या फायदे हैं। एक भी एक बहुत अच्छी motivational book है । जिससे आपको जरूर पड़ना चाहिए।

सकारात्मक सोच की शक्ति By Norman Vincent Peale  free book pdf in hindi :-

आप इस best motivational book की pdf मुफ्त में download कर पड़ सकते हैं। इस किताब की pdf download करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-



सकारात्मक सोच की शक्ति By Norman Vincent Peale  free book pdf in hindi download click here




Top 5 best motivational book के बारे में हमने आपको इस पोस्ट में बताया । इनके अलावा भी बहुत सारी best motivational book हैं पर यकीन मानिए यदि आपने उपरोक्त books को अच्छे से पढ़ा और अमल में लाये तो आपको अन्य books पढ़ने की जरूरत नही पड़ेगी। फिर भी आपको किसी और book के बारे में जानना है तो उस book का नाम cooment में बताएं। यदि आपको को यह पोस्ट पसंद आयी हो तो शेयर जरूर करें।

      यदि आपके पास भी कोई आर्टिकल , story हो तो हमें inhindistory@gmail.com पर भेजें हम उन्हें आपकी फोटो के साथ publish करेंगे । धन्यवाद!






इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कोरा ज्ञान ....एक emotional motivational कहानी

Hi दोस्तों आप हैं। प्रेणादायी chakhdey गौरव के साथ दोस्तों ज्यादतर हम लोग ऐसी शिक्षा प्राप्त करते हैं।जो सिर्फ किताबों तक सिमित होती है। एक तरह से पंगु बना देती है।हम आज इस टॉपिक पर विस्तार से बात करें।उससे पहले एक कहानी इस टॉपिक को खूबसूरत तरीके से बयाँ करती है।         एक बहुत बड़े पंडितजी रहते हैं।जिनकी ख्याति दूर- दूर तक फैली होती है।उनके प्रवचन सुनने के लिए लोग दूर -दूर से आते हैं।पंडितजी को इस बात का बड़ा घमण्ड रहता है।वो हमेशा अपनी तारीफ सुन्ना पसंद करते हैं ।एक बार सावन के महीने मे एक गांव मे भगवत कथा करनी होती है।पंडितजी के गांव और उस गांव के बीच एक बड़ी नदी बहती है ।जिसे नाव के द्वारा पर करना पड़ता है।पंडितजी शाम के समय नदी किनारे पहुचते है।वहां पर नाव चलने वाले मल्लाह को बुलाकर कहते हैं कि मुझे जल्दी नदी पर कर दो बहुत जरूरी काम है। मल्लाह हाथ जोड़कर बोलता है पंडितजी कुछ लोग और आजाएं तो मुझे थोड़ा फायदा हो जायेगा।पंडितजी गुस्से से लाल आंख करते हुए बोलते है मुर्ख तू जनता है मैं कौन हूँ।मेरा थोड़ा सा समय भी बहुत कीमती है।तू मुझ अकेले को नदी पर करायेगा तो मे तुझे किराया तो दूँगा ही स…

एक बार फिर कछुआ और खरगोश रेस....motivational story

vivekanand story in hindi
Hi दोस्तों एक बार फिर स्वागत आप सभी का in hindi motivational story chakhdey पर और आप सब है मेरे साथ अर्थात गौरव के साथ तो शुरू करते है कहानी....
           आप सभी ने खरगोश और कछुए की कहानी तो पड़ी ही होगी की कछुआ और खरगोश की दौड़ होती है।खरगोश बहुत तेज दौड़ता है।फिर एक पेड़ के नीचे आराम करने लगता है और उसकी नींद लग जाती है।और कछुआ दौड़ जीत लेता है। अब दोसरी स्टोरी-       जब कछुआ रेस जीत जाता है।तब खरगोश को अपनी गलती का एहसास होता है।वह शेर के पास जाता हैऔर फिर से रेस करने की प्राथना करता है।शेर कछुए को बुलाकर पूछता है कि कछुआ तुम से एक बार फिर रेस करना चाहता है।क्या तुम तैयार हो चूँकि कछुआ रेस जीता था।इसलिए थोड़ा सा ईगो भी आ गया।शेर की बात सुनकर हँसकर बोलता है कि ख़रगोश भाई को फिर से हारने का शौक है तो वह तैयार है। दूसरे दिन सभी जानवर रेस देखने के लिए तय स्थान पर पहुँच जाते है।हरी झंडी दिखाई जाती है और रेस शुरू होती है।इस बार खरगोश पहली वाली गलती नही दोहराता है।तेजी से दौड़ कर बहुत बड़े अंतर से रेस जीत लेता है। तीसरी स्टोरी--          जब खरगोश जीत जाता है।तो कछुआ को ब…

vivekanand story in hindi dhyan ki shakti

vivekanand story in hindi
    दोस्तों आज मैं आपके साथ स्वामी विवेकानंद जी की जीवन की एक और प्रेणादायी कहानी vivekanand story in hindiशेयर कर रहा हूँ

    बात शिकागो की है एक बार विवेकानंद अपने अनुनायियों के साथ टहलते हुए एक नदी के किनारे पर पहुँचे वहाँ पर देखते हैं कि कुछ लोग नदी मे बहने वाले अंडे के छिलकों पर बंदूक से निशाना लगा रहे हैं पर बहते हुए अंडो के छिलके पर किसी से भी निशाना नही लग रहा स्वामी जी ने कुछ देर यह सब देखा पर किसी से भी नदी मे बहते हुए अंडे के छिलकों पर निशाना नही लगा सब काफी मेहनत कर रहे थे स्वामी विवेकानंद अपने अनुनायियों के साथ उन बन्दों के पास गए जो निशाना लगा रहे थे और बोले की वह भी निशाना लगाना चाहते हैं जो निशाना लगा रहे थे उन्होंने आश्चर्य से स्वामी विवेकानंद को देखा क्योंकि वो एक सन्यासी के भेष मे थे और स्वामी विवेकानंद से पूछा की उन्होंने पहले कभीं निशाना लगया है तो स्वामी जी ने मुस्कुराकर जबाब दिया की के उन्होंने पहले कभी भी बन्दूक तक नही चलायी पर आज निशाना लगाना चाहते हैं जो निशाना लगा रहे थे उन्होंने स्वामीजी को अपनी बन्दूक दे दी विवेकानन्दजी ने ध्यान …